SkinCare Tips : साफ और सुन्दर स्किन पाने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2023 01:08:59 PM
SkinCare Tips : Follow these steps to get clear and beautiful skin

हम सभी को सुन्दर और साफ स्किन पसंद होती है। हम स्किन को साफ और सुन्दर बनाने के लिए कुछ न कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है,जिससे स्किन का रंग निखरे। आज हम आपको बताएंगे कैसे स्किन की रंगत को निखारा जा सकता है। आइए जानते है। 

डबल क्लींजिंग

डबल क्लींजिंग आपके चेहरे से सारी गंदगी और आयल को निकाल देती है । सबसे पहले अपने चेहरे को एक ऑयल-बेस्ड क्लींजर से साफ करें जो मेकअप के अवशेषों और आपके चेहरे पर फंसी ऑयली गंदगी को हटा देता है।  फोमिंग क्लीन्ज़र का उपयोग करें जो आपकी स्किन को जगाता है और इसे ताज़ा महसूस कराता है।

ब्लैकहेड्स 

ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए अपने चेहरे को स्क्रब से साफ़ करें और अपने चेहरे पर ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने के लिए हल्की मालिश भी करें।  

टोनर

टोनर स्किन के पीएच को संतुलित करने में मदद करते हैं  टोनर डिहाइड्रेट होकर स्किन को ड्राई बना देते हैं।  

सार

सार स्किन की नमी बाधा को मजबूत करता है और इसकी लचीलापन में सुधार करता है। यह आपकी स्किन को अधिक स्पष्टता और पारदर्शिता प्रदान करते हुए हाइड्रेट करता है।

सीरम

विटामिन सी सीरम आपकी स्किन को जवां बनाकर उसमें सुधार करता है। सीरम डार्क सर्कल्स, असमान स्किन टोन, पिगमेंटेशन की समस्याओं को दूर करता है और डार्क स्पॉट्स और सनस्पॉट्स को कम करने में भी मदद करता है।

मॉइस्चराइज़र

अपनी स्किन को मॉइस्चराइज करना कभी न छोड़ें। यह स्किन को चिकना, भरपूर बनाता है और लाइनों और झुर्रियों की शुरुआती उपस्थिति को कम करने में मदद करता है। 
 
सनस्क्रीन

अपनी स्किन को सूरज की हानिकारक विकिरण से बचाने के लिए सनस्क्रीन  लोशन लगाएं । सनस्क्रीन  स्किन की रंगत को समान करने और छिद्रों को कम करने और बनावट में सुधार करने के लिए सिद्ध है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.