SkinCare Tips : स्किनकेयर रूटीन में शामिल करें ये स्टेप

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2022 02:07:25 PM
SkinCare Tips :  Include these steps in your skincare routine

वेगनिस्म ने दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की है और यह न केवल भोजन और पेय पदार्थों बल्कि सौंदर्य भी प्रदान करती है। बाजार में कई स्किन देखभाल प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। आप इन स्टेप को अपने स्किनकेयर रूटीन शामिल करके चेहरे की देखभाल कर सकते है। 

चेहरे की सफाई

चेहरे की सफाई किसी भी स्किनकेयर रूटीन का आधार है। यह आपकी स्किन  से  दिन भर जमा होने वाली गंदगी और तेल को हटाता है। 

टोनिंग

टोनिंग जो स्किन के छिद्रों को निकालती है ताकि गंदगी, धूल और मेकअप स्किन में गहराई तक को साफ़ हो।  टोनर के लिए, कई प्रोडक्ट उपलब्ध हैं, लेकिन गुलाब जल जैसे प्राकृतिक प्रोडक्ट को चुनें जो एक स्वस्थ पीएच संतुलन बनाए रखने में मदद करते हैं।

सीरम

लोग आमतौर पर सीरम का उपयोग करते हैं क्योंकि वे इसे टोनर या मॉइस्चराइज़र के समान मानते हैं और इसका उपयोग करना नहीं जानते हैं। लेकिन सीरम एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्किन की देखभाल में सबसे अच्छा है।  सीरम में अत्यधिक केंद्रित हाइड्रेटिंग तत्व होते हैं। यह सफाई के बाद और मॉइस्चराइज करने से पहले सबसे अच्छा काम करता है।

मॉइस्चराइज़र
मॉइस्चराइजर सभी स्किनकेयर रूटीन में बहुत जरुरी होता है और इसे मौलिक हिस्सा माना जाता है। बाजार में, कई मॉइस्चराइज़र हैं जिन्हें आप अपनी स्किन के अनुसार इस्तेमाल कर सकते है।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.