Taj बना दुनिया का सबसे मजबूत होटल ब्रांड

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 01:00:01 PM
Taj named world's strongest hotel brand

ताज होटल्स को नवीनतम ब्रांड फाइनेंस रिपोर्ट में 100 में से 89.3 का ब्रांड स्ट्रेंथ इंडेक्स स्कोर और संबंधित AAA ब्रांड स्ट्रेंथ रेटिंग प्राप्त हुआ।


ताज होटल्स के लिए यह एक और उपलब्धि है। दुनिया की अग्रणी ब्रांड वैल्यूएशन कंसल्टेंसी ब्रांड फाइनेंस ने ताज होटल्स को दुनिया का सबसे मजबूत होटल ब्रांड घोषित किया है।

ताज होटल्स को 100 में से 89.3 का ब्रांड स्ट्रेंथ इंडेक्स स्कोर और संबंधित AAA ब्रांड स्ट्रेंथ रेटिंग प्राप्त हुआ।

ब्रांड फाइनेंस के अनुसार, ताज की ब्रांड वैल्यू 296 मिलियन अमेरिकी डॉलर है।

ब्रांड फाइनेंस रिपोर्ट में कहा गया है, "ताज की अपनी 5 साल की योजना के सफल कार्यान्वयन, जो गैर-प्रमुख संपत्तियों को बेचने पर केंद्रित है, कम स्वामित्व-संचालित बनने और लक्जरी स्पेस पर निर्भरता को कम करने से ब्रांड की रैंकिंग में फिर से प्रवेश किया है 2016 के बाद पहली बार 38वें स्थान पर।"

रिपोर्ट में कहा गया है, "ताज ने अपनी नई RESET 2020 रणनीति को भी जल्दी से अपनाया, जिसने ब्रांड को कोविड -19 चुनौती से उबरने में मदद करने के लिए परिवर्तनकारी ढांचा प्रदान किया।"

ब्रांड वित्त रिपोर्ट की अन्य टिप्पणियों में शामिल हैं:

* दुनिया के शीर्ष ५० सबसे मूल्यवान होटल ब्रांडों का मूल्य ३३% गिरकर २२.८ बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया है क्योंकि यह क्षेत्र कोविड महामारी से गिरावट से उभरा है।

* 30% ब्रांड वैल्यू घटकर 7.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर होने के बावजूद, हिल्टन ने दुनिया के सबसे मूल्यवान होटल ब्रांड का खिताब बरकरार रखा है।

* हयात केवल दो ब्रांडों में से एक है जिसने शीर्ष 50 में 4% की वृद्धि के साथ ब्रांड मूल्य वृद्धि दर्ज की है। यह शीर्ष 10 में सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड भी है।

* दुनिया के शीर्ष 10 सबसे मूल्यवान अवकाश और पर्यटन ब्रांड अपने मूल्य का 40% बहाते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.