Travel: ये है दुनिया की खतरनाक सड़कें, जिन पर चलना हो सकता है खौफनाक

Samachar Jagat | Monday, 14 Jun 2021 05:46:01 PM
These are the world's dangerous roads, which may be scary to walk on

घूमने-फिरने के शौकीन लोग हमेशा कहीं न कहीं घूमने का प्लान बनाते रहते हैं। ज्यादातर लोग यात्रा करने के लिए ट्रेन, हवाई जहाज या सड़क यात्रा की योजना बनाते हैं। आजकल ज्यादातर लोग सड़क मार्ग से यात्रा करना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जो रोड ट्रिप के लिए काफी मशहूर हैं। लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कों के बारे में बताने जा रहे हैं। जब आप इन रास्तों से गुजरेंगे तो आपकी धड़कनें तेज हो जाएंगी, अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं तो इन सड़कों का सफर आपके लिए काफी एडवेंचरस होगा।

चीन में सुरंग मार्ग, गुओलियांग ग्रामीण क्षेत्रों को शहरों से जोड़ रहा है, जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। यह सड़क चीन की सबसे खतरनाक सड़क मानी जाती है।

आंध्र प्रदेश में तिरुपति मंदिर रोड की ऊंचाई 3200 फीट है। यह सड़क तिरुमाला की पहाड़ियों पर बनी है और बेहद खतरनाक सड़क है। इन सड़कों का निर्माण पहाड़ियों को काटकर किया गया है और इन सड़कों से गुजरना किसी रोमांच से कम नहीं है।


 
पाकिस्तान का काराकोरम हाईवे चीन और पाकिस्तान को जोड़ता है। यह सड़क अपने खतरनाक मोड़ के लिए जानी जाती है। इस सड़क की ऊंचाई करीब 4,693 है, अगर आपका दिल मजबूत है तो ही आप इस सड़क पर गाड़ी चला सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.