Tomato Juice Benefits : कोरोना वायरस के अटैक से आपको बचाएगा टमाटर का जूस, ऐसे तरह बनाएं ये स्पेशल जूस ? बढ़ेगी इम्यूनिटी

Samachar Jagat | Wednesday, 05 May 2021 04:55:25 PM
Tomato Juice Benefits: Tomato Juice will protect you from attack of Corona virus, make this special juice in this way, will increase immunity

लाइफस्टाइल डेस्क। कोरोनाकाल में संक्रमण से बचा नहीं जा सकता है। क्योंकि हर कोई इस वायरस की चपेट में आ रहा है। लेकिन हम अपनी इम्यूनिटी को बेहतर बना सकते हैं ताकि वायरस अटैक ही ना कर पाए। इम्यूनिटी को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए आप टमाटर के जूस का भी सेवन कर सकते हैं। ये आपकी बॉडी में एंटीऑक्सिडेंट्स का काम करता है। टमाटर में विटामिन सी, विटामिन ई और बीटा कैरोटिन भरपूर मात्रा में होता है जो आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाते हैं। साथ ही ये खून भी साफ करता है।

तो आइये जानते हैं टमाटर का जूस बनाने की रेसिपी के बारे में...

सामग्री 

-टमाटर-2

-1 गिलास पानी

-नमक (स्वादानुसार) 

टमाटर का जूस बनाने का तरीका इस प्रकार है... 

सबसे पहले टमाटर को अच्छी तरह से धोकर काट लें। जूसर में पानी और चुटकी भर नमक डालने के बाद चला लें। अब इस जूस को एक गिलास में निकाल लें। लीजिये तैयार है आपका इम्यूनिटी बूस्टर जूस। आप इसमें सादा नमक के अलावा सैंदा नमक और पिसी हुई काली मिर्च का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.