टॉप 5 बैंक दे रहे हैं सेविंग अकाउंट पर सबसे ज्यादा ब्याज, चेक करें बैंकों की लिस्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Aug 2023 10:01:56 AM
Top 5 Banks are giving highest interest on savings account, check list of banks

बचत खाते पर ब्याज: देशभर के बैंक ग्राहकों की जरूरतों और सेवा के हिसाब से अलग-अलग तरह के बचत खाते खोलने का विकल्प देते हैं। कई बैंक अपने ग्राहकों को बचत खाते पर आकर्षक ब्याज भी देते हैं, जो ग्राहकों के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। बचत खाते पर ब्याज की गणना दैनिक आधार पर की जाती है। यह आपके दैनिक समापन शेष पर निर्भर करता है।

बचत खाते पर ब्याज बैंक के नियमों के अनुसार मासिक या त्रैमासिक अंतराल पर आपके खाते में जमा किया जाता है। बचत खाते पर कितना ब्याज मिलेगा यह बैंक पर निर्भर करता है। वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज मिलता है। बचत खाते पर उन्हें यह लाभ नहीं मिलता है. आइए जानते हैं कि एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, पीएनबी, केनरा बैंक बचत खाते पर कितना ब्याज दे रहे हैं।

एसबीआई बचत खाते पर ब्याज दर (एसबीआई बचत खाता ब्याज दर)


10 करोड़ रुपये तक के बचत खाते पर ब्याज दर 2.70 फीसदी और 10 करोड़ रुपये से अधिक के बैलेंस पर 3 फीसदी है.

एचडीएफसी बचत खाता

एचडीएफसी बैंक के बचत खाते में 50 लाख रुपये तक बैलेंस होने पर 3% ब्याज मिलता है। 50 लाख रुपये से ज्यादा के बैलेंस पर 3.50 फीसदी ब्याज मिलता है.

आईसीआईसीआई बैंक बचत खाता

एक दिन के अंत में, 50 लाख रुपये से कम शेष पर ब्याज दर 3 प्रतिशत होगी। दिन के अंत में 50 लाख रुपये से अधिक की शेष राशि पर 3.5 प्रतिशत की ब्याज दर लगेगी।

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक 10 लाख रुपये से कम बैलेंस पर 2.70% ब्याज दर देता है। 10 लाख रुपये से 100 करोड़ रुपये से कम अकाउंट बैलेंस पर 2.75 फीसदी ब्याज मिलता है. पीएनबी 100 करोड़ रुपये और उससे अधिक के खातों पर 3% ब्याज देता है।

केनरा बैंक बचत खाता

केनरा बैंक बचत खाते पर 2.90 फीसदी से 4 फीसदी के बीच ब्याज दे रहा है. 2000 करोड़ रुपये बैलेंस होने पर 4 फीसदी ब्याज मिलेगा.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.