Traffic Challan: स्कूटी मालिक का जुर्माना, सीट बेल्ट नहीं लगाने पर 1000 रुपये का चालान, जानें पूरी जानकारी

Samachar Jagat | Friday, 05 May 2023 02:31:11 PM
Traffic Challan: Scooty owner fined, challan of Rs 1000 for not wearing seat belt, know all details

ट्रैफिक चालान: अगर आप ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं तो आपका चालान कट सकता है। लेकिन आज के ऑनलाइन जमाने में ऐसी तरकीबें काटी जा रही हैं। जिसे देखकर हर कोई हैरान है.


इसी तरह बिहार से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इस मामले को जो भी सुनता है अपनी हंसी नहीं रोक पाता. बिहार में सीट बेल्ट नहीं लगाने पर एक स्कूटी मालिक का चालान काट दिया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, यह घटना समस्तीपुर में साल 2020 में सामने आई थी.

इस मामले में स्कूटी मालिक कृष्ण कुमार झा ने बताया कि उन्हें पता चला कि यह चालान पहले ही जमा हो चुका है.

झा ने पूरी घटना बताई

स्कूटी मालिक कृष्ण कुमार झा ने बताया कि वह 27 अप्रैल को वाराणसी जा रहे थे. जब मैं ट्रेन में था तभी मेरे पास मैसेज आया कि मेरा 1000 रुपये का चालान कट गया है। डिटेल देखी तो पता चला कि अक्टूबर 2020 में सीट बेल्ट नहीं लगाने का चालान काटा गया था। मैं तब हैरान था कि यह जुर्माना पहले ही जमा किया जा चुका है। जबकि मेरी जानकारी में ऐसा कुछ नहीं हुआ है। इस मामले में ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि यह चालान किसी गलती की वजह से जनरेट हुआ हो.

जांच कराएंगे

इस मामले में बिहार ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी बलबीर दास ने कहा कि कृष्ण कुमार झा का चालान कटता है, यह मैन्युअली जारी किया गया था. हम इन सभी चालानों को ई-चालान में शामिल करने की प्रक्रिया में हैं। कहां गलती हुई है इसकी जांच कराई जाएगी। फरवरी में ओडिशा में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी। जब दोपहिया वाहन मालिक अभिषेक कार पर सीट बेल्ट नहीं लगाने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया.

(pc indiatimes)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.