Trains Cancelled List Today: रेलवे ने इस रूट की 24 ट्रेनें रद्द कर दी हैं, यात्रा से पहले यहां चेक करें लिस्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jul 2023 10:54:02 AM
Trains Cancelled List Today: Railway has canceled 24 trains of this route, check list here before traveling

उत्तर भारत समेत पूरे देश में बारिश ने तबाही मचा रखी है. जिसके चलते भारतीय रेलवे को 2 दर्जन ट्रेनें भी रद्द करनी पड़ीं. ट्रैक पर पानी भरने और बारिश के कारण भारतीय रेलवे ने दिल्ली-अंबाला रूट पर करीब 24 ट्रेनें रद्द कर दी हैं.

ऐसे में अगर आप भी इस दौरान यात्रा करने वाले हैं तो घर से निकलने से पहले यहां कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट देख सकते हैं. भारतीय रेलवे का कहना है कि देश में लगातार हो रही बारिश के कारण कई ट्रेनों का परिचालन रुका हुआ है.

हिमाचल प्रदेश में बारिश ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. यहां बारिश के कारण 20 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, भूस्खलन और बाढ़ के कारण कई जगहों पर ट्रेनें लेट हो रही हैं. हादसों से बचने के लिए रेलवे ने इस रूट पर 24 ट्रेनें रद्द कर दी हैं. उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तरी राज्यों में भारी बारिश अभी भी जारी है. दिल्ली-नोएडा में 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. आइए आपको बताते हैं कि रेलवे ने कौन-कौन सी ट्रेनें रद्द की हैं.

ये ट्रेनें रद्द कर दी गईं

भारतीय रेलवे ने मंगलवार को बारिश के कहर को देखते हुए दिल्ली-अंबाला रूट पर अमृतसर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, फिरोजपुर कैंट एक्सप्रेस, चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस, चंडीगढ़ से अमृतसर जंक्शन एक्सप्रेस समेत 24 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। वहीं, अमृतसर एक्सप्रेस, दौलतपुर चौक एक्सप्रेस, मुंबई सेंट्रल और अमृतसर एक्सप्रेस के रूट में डायवर्जन किया गया है।

रेलवे ने यह बात कही

रेलवे ने कहा कि लगातार बारिश के कारण दिल्ली से चलने वाली ट्रेनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. दिल्ली-सब्जी मंडी इलाके और रेलवे ट्रैक से पानी निकालने के लिए आठ पंप लगाए गए हैं. भारी बारिश के बीच ट्रेन सेवा जारी रखने के लिए रेलवे ने कई इंतजाम किए हैं. इनमें जल पंप और सूक्ष्म सुरंग स्थापनाएं भी शामिल हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.