Travel News : इस मौसम में घूमने का बना रहे प्लान तो आईआरसीटीसी टूर पैकेज को जरूर देखें

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2023 03:42:07 PM
Travel News : If you are planning to travel in this season, then definitely check out the IRCTC tour package.

आईआरसीटीसी, भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम, उन यात्रियों के लिए एक रोमांचक टूर पैकेज पेश कर रहा है जो भारत के प्रसिद्ध पहाड़ी शहरों की यात्रा करना चाहते हैं। यदि आप चंडीगढ़, शिमला और कुफरी घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी का  टूर पैकेज आपके लिए बेस्ट हो सकता है।

आईआरसीटीसी के अनुसार 15 अप्रैल 2023 से 14 जुलाई 2023 तक हर शुक्रवार को टूर पैकेज का आयोजन किया जाएगा। यह टूर लखनऊ से शुरू होकर लखनऊ में ही खत्म होगा। आईआरसीटीसी इस टूर पैकेज को अप्रैल से जुलाई के पीक पीरियड और दिसंबर से जनवरी के लीन पीरियड के दौरान पेश करता है।

यात्रियों को चंडीगढ़ में रोज गार्डन, रॉक गार्डन, और मनसा देवी मंदिर, शिमला में पिंजौर गार्डन और माल रोड, और कुफरी में स्थानीय दर्शनीय स्थलों और सुखना झील सहित पॉपुलर पर्यटन स्थलों की यात्रा करने का अवसर मिलेगा।

टूर पैकेज की लागत अधिभोग और यात्रा की श्रेणी के आधार पर भिन्न होती है। पीक आवर्स के दौरान यात्रा करने वाले यात्रियों को सेकंड एसी में सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 39,225 रुपये का पेमेंट करना होगा। 

डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी का चार्ज क्रमश: 22,170 रुपये और 17,620 रुपये होगा। थर्ड एसी क्लास के लिए, यात्रियों को सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 38,025 रुपये और डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए क्रमशः 20,970 रुपये और 16,420 रुपये का पेमेंट करना होगा। 

लीन पीरियड्स के दौरान, यात्रियों को सेकंड एसी में सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 37,740 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 21,055 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 16,875 रुपये का पेमेंट करना होगा।

इस टूर पैकेज को बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। तो, अपना बैग पैक करें और भारत की पहाड़ियों की एक मजेदार यात्रा के लिए तैयार हो जाएं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.