Travel Tips : जयपुर घूमने जा रहे हो तो साइट सीन के अलावा खाने पर भी फोकस करना, इन जगहों का टेस्ट चखना न भूलें?

Samachar Jagat | Friday, 02 Apr 2021 02:54:50 PM
Travel Tips: If you are going to visit Jaipur, then apart from the site scene, focus on food, do not forget to taste these places?

लाइफस्टाइल डेस्क। भारत में बेस्ट घूमने की जगहों में जयपुर का नाम भी शामिल है। पिंक सिटी के नाम से मशहूर इस जगह की अपनी एक अलग पहचान है। जहां इसके ऐतिहासिक और खूबसूरत जगह इस शहर की शोभा और भी बढ़ाते हैं। वहीं यहां का स्वादिष्ट खाना भी लोगों को इस शहर का दीवाना बना देता है। ऐसे में आज हम आपको जयपुर की कुछ फेमस डिश के बारे में बताने जा रहे हैं। ताकि आप जब भी जयपुर जाएं तो ये चीजें खाना न भूलें।

तो आइए जानते हैं जयपुर जाएं तो क्या खाएं...

1. दाल बाटी चूरमा- विरासत रेस्तरां यह राजस्थान की बहुत ही फेमस डिश है। इसलिए आप भी जयपुर जाएं तो दाल बाटी चूरमा खाना न भूलें। बाटी को आटे से बनाकर घी में डुबाकर सर्व किया जाता है। वहीं दाल सूप की तरत होती है।

2. प्याज कचोरी - रावत मिष्ठान भंडार वैसे को कचोरी को कई तरीको से बनाकर खाया जाता है, लेकिन जयपुक की प्याज की कचोरी काफी फेमस हैं। आपको जयपुर के बड़े रेस्टोरेंट से लेकर सड़क किनारे लगे स्टॉल्स पर प्याज की कचोरी खाने को मिल जाएगी।

3. घेवर - लक्ष्मी मिष्ठान भंडार तेल द्वारा आटे और चाशनी की मदद से इसे तैयार किया जाता है। यह जयपुर की पारंपरिक मिठाई में शामिल है। इसे लोग त्योहारों और खुशी के मौके खाते हैं। जयपुर के जोहरी बाजार रोड पर बनी लक्ष्मी मिष्ठाम भंडार का घेवर काफी फेमस है।

4. चावला और नंद के गोलगप्पे - गोलगप्पे खाना भला किसे नहीं पसंद होते हैं। अगर आप जयपुर जाने का प्लान कर रहे हैं तो आप फैशन स्ट्रीट पर मौजूद चावला स्वीट्स और नन्द चाट भण्डार जरूर जाएं।

5. सरदाजी का स्पेशल शरबत - गर्मियों के दिनों में आप कुछ अच्छा पीना चाहते हैं तो आप छोटी चौपड़ स्थित सरदारजी का शरबत जरूर पीएं। यहां आपको कचौरी और समोसा भी एक नंबर मिलेगा।

 

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.