Travels : तिरुपति देवस्थानम के ऑनलाइन टिकट बुकिंग हुई शुरू

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Jan 2023 02:53:47 PM
Travels : Tirupati Devasthanam's online ticket booking started

मंदिर के प्रबंधन ट्रस्ट तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने एक ऑनलाइन टिकट प्रणाली शुरू की है जो 12 जनवरी से शुरू होकर 28 फरवरी तक चलने वाले टीटीडी की वेबसाइट पर आने वाले लोग 300 रुपये में रियायती विशेष दर्शन टिकट खरीद सकते हैं। टिकट के लिए रजिस्ट्रेशन 9 जनवरी को सुबह 10 बजे शुरू हुआ।

टीटीडी ने नए पुनर्निर्मित गेस्टहाउस और कॉटेज के किराए में लगभग दस गुना वृद्धि की है। एक लेख में बताया गया है कि टैरिफ 150 रुपये से बढ़कर 1,700 रुपये हो गया है।

नारायणगिरी गेस्ट हाउस ने अपने आवास की रेट्स 750 रुपये से बढ़ाकर 1,700 रुपये कर दी हैं। इसी क्रम में एक विशेष कॉटेज का किराया 750 रुपये से बढ़ाकर 2200 रुपये कर दिया गया है।

रेट्स में नाटकीय वृद्धि ने हलचल पैदा कर दी है, राजनेताओं और निवासियों ने समान रूप से टीटीडी ट्रस्ट से आवास की लागत कम करने का आह्वान किया है ताकि वे औसत व्यक्ति के लिए अधिक उचित हों। टीटीडी के अनुसार , उन्होंने एसवी रेस्ट हाउस और नारायणगिरी रेस्ट हाउस का आधुनिकीकरण किया है और भक्तों की जरूरतों के हिसाब से किराया संशोधित किया है।

ऑनलाइन तिरुपति विशेष दर्शन टिकट: कैसे बुक करें?

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम की ऑफिशियल वेबसाइट के लिए tirupatibalaji.ap.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर, "Online Booking" और फिर "TTD Darshan Booking Online" चुनें।
अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड एंटर करें और अकाउंट बनाने के लिए "Submit" पर क्लिक करें।
जरुरी जानकारी जोड़कर टीटीडी टिकटों के लिए ऑनलाइन बुकिंग फॉर्म को पूरा करें।
क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग को यूज करके आप ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।
पेमेंट करने पर, आपको ईमेल या डाउनलोड के माध्यम से 300 रुपये का टीटीडी टिकट प्राप्त होगा।
 
TTD ने 1933 में अपनी स्थापना के बाद पहली बार पिछले साल नवंबर में सार्वजनिक रूप से अपनी फाइनेंशल पोजीशन का खुलासा किया। इसे परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, आईटी सेवा फर्म विप्रो, खाद्य और पेय कंपनी नेस्ले, और राज्य के स्वामित्व वाली तेल दिग्गज तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) का बाजार पूंजीकरण संयुक्त रूप से कुल मूल्य से कम है। विश्व प्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर मंदिर, जिसके डॉक्यूमेंट 2.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक के हैं।
 
कई सार्वजनिक हस्तियों और नियमित नागरिकों ने हालिया रेट वृद्धि के विरोध में टीटीडी ट्रस्ट से आवास किराये की रेट्स पर पुनर्विचार करने और उन्हें वापस जमीन पर लाने का आग्रह किया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.