Vodafone Plan to Cut Jobs: वोडाफोन करेगी बड़ी छंटनी, 11 हजार कर्मचारियों को निकाला जाएगा

Samachar Jagat | Wednesday, 17 May 2023 02:24:29 PM
Vodafone Plan to Cut Jobs: Vodafone will make big layoffs, 11 thousand employees will be fired

दूरसंचार क्षेत्र में छंटनी: दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों में से एक वोडाफोन समूह ने 11,000 कर्मचारियों की छंटनी (11 हजार कर्मचारी छंटनी) करने की योजना बनाई है।


वोडाफोन कंपनी के नए बॉस मार्गेरिटा डेला वैले ने कहा कि अगले तीन साल में 11,000 नौकरियों में कटौती की जाएगी। नौकरियों में इतनी बड़ी कमी कंपनी के कारोबार में घाटा होने की वजह से होगी.

कंपनी के नए बॉस ने कहा कि वोडाफोन के कैश फ्लो में भारी गिरावट आने की उम्मीद है। इस साल करीब 1.5 अरब यूरो की कमी का अनुमान लगाया गया है। डेला वैले ने कहा कि पिछले महीने स्थायी रूप से नियुक्त किए गए लोगों और कंपनी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है.

ग्राहकों के लिए सेवाओं को सरल बनाने पर ध्यान दें

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, डेला वैले ने कहा कि हमारी प्राथमिकता ग्राहक, सरलता और विकास है। ऐसे में दूरसंचार क्षेत्र की दौड़ में बने रहने के लिए जटिलताओं को दूर करने के साथ ही संगठन को सरल बनाया जाएगा। इस कारण नौकरियों में कटौती जरूरी है।

अब तक की सबसे बड़ी कटौती

वोडाफोन ग्रुप भारत समेत कई देशों में कारोबार करता है। इस कंपनी में करीब 1 लाख लोग कार्यरत हैं। 11,000 नौकरियों में कटौती इस कंपनी के लिए अब तक की सबसे बड़ी कटौती है. वोडाफोन ने कहा कि वह इस वित्त वर्ष में लगभग 3.3 बिलियन यूरो नकद उत्पन्न करेगी। वहीं, मार्च के अंत तक 4.8 अरब यूरो की तुलना में विशेषज्ञ करीब 3.6 अरब यूरो की उम्मीद कर रहे थे।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.