Rochak : दुनिया का सबसे महंगा सैंडविच गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Jul 2021 09:44:23 AM
World's most expensive sandwich, recorded in the Guinness World Record

सैंडविच तो आप सभी ने खाया ही होगा और कई लोग ऐसे भी हैं जो इसे खूब पसंद करते हैं. हालांकि सैंडविच रुपये से शुरू होता है। 20, आज हम आपको एक ऐसे सैंडविच के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पढ़कर आप सब होश खो बैठेंगे। दरअसल, इस सैंडविच का नाम है- सर्वोत्कृष्ट ग्रिल्ड पनीर और इसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। इस सैंडविच को दुनिया का सबसे महंगा सैंडविच कहा जाता है। सैंडविच न्यूयॉर्क में Serendipity 3 नामक एक रेस्तरां में परोसा जाता है। सैंडविच में सोने की परतें भी लगी हुई हैं, जो इसे खास बनाती हैं।

इस सैंडविच को बनाने वाले शेफ का कहना है कि सैंडविच को कम से कम 48 घंटे पहले ऑर्डर करना पड़ता है, क्योंकि इसे इकट्ठा करना थोड़ा मुश्किल होता है। आपको बता दें कि इसका क्रिस्प और क्रीमी टेस्ट बिल्कुल अलग है और शेफ का कहना है कि सैंडविच बनाने के लिए ट्रेल बटर का इस्तेमाल किया जाता है।


वहीं, अत्यंत दुर्लभ कैसिओकावलो पोडोलिको पनीर को भी दो परतों के बीच रखा जाता है। आप सभी को बता दें कि कैसिओकावलो पोडोलिको चीज दुनिया की सबसे दुर्लभ चीजों में से एक है। वास्तव में, यह दक्षिणी इटली से आयात किया जाता है और एक विशेष प्रकार की गाय के दूध से बनाया जाता है। एक गाय जो साल में सिर्फ दो महीने दूध देती है। आपको बता दें कि इस सैंडविच की कीमत 214 अमेरिकी डॉलर यानि 214 रुपये है। 16,000, भारतीय रुपये।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.