5-G Service In India : भारत में अगले साल अप्रैल-मई के आसपास शुरू होगी 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी, केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने देश की दूरसंचार नियामक संरचना बदलने पर दिया जोर

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 05:20:45 PM
5-G Service In India : Auction of 5G spectrum will start in India around April-May next year, Union Communications Minister Ashwini Vaishnav stresses on changing the country's telecom regulatory structure

इंटरनेट डेस्क। दुनियाभर के कई देशों में 5जी इंटरनेट सर्विस की शुरुआत हो चुकी है। वहीं भारत में भी जल्द ही इसे शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज गुरुवार को 5 जी तकनीक की बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी अगले साल अप्रैल-मई के आसपास होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि देश में आने वाले दो-तीन वर्षों में दूरसंचार नियामक संरचना बदलनी चाहिए।

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, केंद्रीय रेल मंत्री और केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि 5जी की देश में नीलामी की समयसीमा को नीलामी की संरचना पर ध्यान देने वाला भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) इस विषय पर विचार-विमर्श कर रहा है। हालांकि इससे पहले दूरसंचार विभाग के चालू वित्त वर्ष के अंत तक 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी करने की उम्मीद थी। लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। 

केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के लिए इस साल सितंबर में घोषित राहत उपायों के साथ पहले चरण के सुधार हुए तथा सरकार आगे और भी सुधार करेगी। 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.