Air India Flight: रूस में आपात स्थिति में उतारा गया एअर इंडिया का विमान सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना

Samachar Jagat | Thursday, 08 Jun 2023 09:58:04 AM
Air India Flight: Air India flight made emergency landing in Russia leaves for San Francisco

मुंबई। दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रहा एअर इंडिया का विमान जिसे आपात स्थिति में रूस के सुदूर मगदान शहर में उतारा गया था, उसने बृहस्पतिवार को सभी 232 यात्रियों के साथ अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इंजन में खराबी आने के बाद विमान को रूस के सुदूर मगदान शहर में आपात स्थिति में उतारना पड़ा था।‘टाटा समूह’ के स्वामित्व वाली निजी विमानन कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, दिल्ली से उड़ान भरने वाले विमान एआई173 को इंजन में खराबी के कारण रूस की ओर मोड़ा गया था। बोइंग 777-200 एलआर में 216 यात्री तथा चालक दल के 16 सदस्य सवार थे।

विमान सुरक्षित मगदान में उतरा।एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि विमान एआई173डी सभी यात्रियों व चालक दल के सदस्यों के साथ रूस के मगदान (जीडीएक्स) से सैन फ्रांसिस्को (एसएफओ) रवाना हो गया है।उन्होंने बताया कि विमान जीडीएक्स से आठ जून को स्थानीय समायानुसार 10 बजकर 27 मिनट पर रवाना हुआ, उसके आठ जून को देर रात सवा 12 बजे (स्थानीय समायानुसार) सैन फ्रांसिस्को पहुंचने की उम्मीद है।

विमान के वहां पहुंचने पर सभी यात्रियों के लिए निकासी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए एअर इंडिया ने अतिरिक्त कर्मचारी तैनात किए हैं।उन्होंने बताया कि एसएफओ का दल यात्रियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है, जिसमें चिकित्सकीय देखभाल, परिवहन संबंधी सुविधाएं आदि शामिल हैं।

Pc:Zee News



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.