घोषणा : 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती, आज से पूरा देश इस दिन को 'पराक्रम दिवस' के रूप में मनाएगा

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Jan 2021 10:38:24 AM
Announcement: On January 23, 125th birth anniversary of Netaji Subhash Chandra Bose, henceforth the whole country will celebrate this day as 'Parakram' Day

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने आज यानि मंगलवार को देश को एक और सौगात दी है। केंद्र सरकार ने स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को इस बार से पराक्रम दिवस के रूप में मनाना तय होता है। संस्कृति मंत्रालय ने मंगलवार को ये जानकारी दी। इससे पहले नेता जी के 125वीं जयंती को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस की वीरता सर्वविदित है। नेताजी जैसे स्कॉलर, सोल्जर और स्टेट्समैन की 125वीं जयंती से जुड़े कार्यक्रमों की घोषणा हम जल्द करेंगे।

स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाने के लिए केंद्र सरकार ने गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। वहीं संस्कृति मंत्रालय ने भी एक आधिकारिक विज्ञप्ति भी जारी कर कहा है कि यह समिति अगले साल 23 जनवरी से एक वर्ष तक 125वीं जयंती के वर्ष में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों व समारोहों की रूपरेखा तय करेगी।

 

Government of India has decided to celebrate the birthday of Netaji Subhash Chandra Bose, on 23rd January, as 'Parakram Diwas' every year: Ministry of Culture pic.twitter.com/Cg0P8gjyFt

— ANI (@ANI) January 19, 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा राजनाथ सिंह, अमित शाह, ममता बनर्जी, जगदीप धनकड़, मिथुन चक्रवर्ती, काजोल और एआर रहमान सहित 84 लोगों को जगह दी गई है। इस कमेटी में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और टीएमसी से बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी को भी शामिल किया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.