Assembly Elections 2023: पांच में से 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम आएंगे कल, आयोग ने तैयारिया की पूरी

Samachar Jagat | Saturday, 02 Dec 2023 08:45:27 AM
Assembly Elections 2023: Assembly election results of 4 out of five states will come tomorrow, Commission has completed preparations

इंटरनेट डेस्क। देशभर में नवंबर का महीना चुनावी त्योहार का महीना रहा है। इस महीने में 5 राज्यों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव हो चुके है। इस बीच छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान हुआ है। पहला मतदान 7 नवंबर तो वहीं 17 नवंबर को मध्य प्रदेश के साथ छत्तीसगढ़ में तो दूसरे चरण का चुनाव हुआ है। 

इसके साथ ही 7 नवंबर को ही मिजोरम में वोटिंग हुई है और उसके बाद 25 नवंबर को राजस्थान में वोटिंग हो चुकी है। सबके अंत में 30 नवंबर को तेलंगाना में वोटिंग हुई है। अब सबको 3 दिसंबर का इंतजार है और वो इसलिए की इस दिन चुनाव परिणाम आने है। 

बता दें की चुनाव आयोग ने पहले पांचों राज्यों में एक साथ चुनाव परिणाम घोषित करने की बात कही थी। लेकिन अब 3 दिसंबर को चार राज्यों के ही चुनाव परिणाम आएंगे, जिनमें छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना है। वहीं पांचवे राज्य मिजोरम का चुनाव परिणाम 54 दिसंबर को आएगा। चुनाव आयोग ने मतगणना की तैयारी पूरी करली है और सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी।

pc- thewire.in


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.