Ayodhya: रामलला के दर्शनों के लिए अयोध्या में भारी भीड़, लाखों की तादाद में पहुंच रहे श्रद्धालु, भक्तों की लगी लम्बी लाइने

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jan 2024 09:07:09 AM
Ayodhya: Huge crowd in Ayodhya for the darshan of Ramlala, devotees arriving in lakhs, long lines of devotees formed.

इंटरनेट डेस्क। अयोध्या में राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। मंदिर के पट खुलनेे के साथ ही आस्था का ज्वार उमड़ पड़ा। हालात यह हो गए की लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। रात से ही राममंदिर के बाहर भक्तों की लम्बी लाइनें लग गई जो देररात तक देखी गई। 

इस बीच प्रशासन ने बुजुर्गों और दिव्यांगों से दो हफ्ते बाद ही राममंदिर आने का कार्यक्रम बनाने की अपील की है। प्रशासन का कहना है कि राममंदिर के अंदर और बाहर भीड़ लगातार मौजूद है। सभी को सुगमता से दर्शन मिल सकें इसकी व्यवस्था की जा रही है। भारी भीड़ के चलते व्यवस्था न लड़खड़ाए ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ को भी मंगलवार को वापस अयोध्या आना पड़ा।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। इसके बाद अन्य जिलों से अयोध्या जाने वाली बसों का संचालन रोका गया। बताया जा रहा है की मंगलवार को करीब पांच लाख लोगों ने रामलला के दर्शन किए। बुधवार की सुबह भी अयोध्या से भारी भीड़ की तस्वीरें आ रही हैं। बताया जा रहा है की खुद प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार खुद व्यवस्था की कमान संभाले नज़र आ रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने राममंदिर क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया और व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीराम जन्मभूमि परिसर में अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

pc- up.punjabkesari.in

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.