दोहरे कराधान पर भारत और चिली में अनुबंध को मंत्रिमंडल की मंजूरी

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Nov 2019 03:41:34 PM
Cabinet approves contract in India and Chile on double taxation

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज यहां हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में दोहरे कराधान की समाप्ति तथा आयकर की चोरी पर रोक लगाने के लिए भारत और चिली के बीच दोहरे कराधान निवारण अनुबंध (डीटीएए) और प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर को आज मंजूरी दी गयी। दोनों देशों के बीच इस अनुबंध से दोहरे कराधान को समाप्त करने में मदद मिलेगी और ब्याज, रॉयल्टी तथा तकनीकी सेवाओं के शुल्क के बारे में स्रोत राज्य में कर दरों के निर्धारण के माध्यम से निवेशकों और उद्योगों की कर देनदारी सुनिश्चित की जा सकेगी।

इस अनुबंध और प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर के माध्यम से दोनों देशों के बीच जी-20 की बुनियादी अपवंचन लाभ स्थानांतरण (बीईपीएस) परियोजना के न्यूनतम मानक और अन्य सिफारिश भी लागू हो जायेंगी। मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद इस अनुबंध और प्रोटोकॉल को लागू करने से संबंधित आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा किया जाएगा। इसका कार्यान्वयन और कामकाज संबंधित मंत्रालय की देखरेख में होगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.