Chhattisgarh Elections 2023: राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के लोगों से किया वादा, सरकार हुई रिपीट तो गरीबों को 10 लाख तक इलाज मिलेगा मुफ्त

Samachar Jagat | Monday, 30 Oct 2023 09:29:28 AM
Chhattisgarh Elections 2023: Rahul Gandhi made a promise to the people of Chhattisgarh, if the government repeats, then the poor will get free treatment up to 10 lakhs.

इंटरनेट डेस्क। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में छत्तीसगढ़ भी वो एक राज्य है जहां विधानसभा चुनाव होने है। फिलहाल यहां कांग्रेस की सरकार है और सीएम भूेपेश बघेल सरकार को रिपीट करने लिए दिन रात जुटे है। इधर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर रहेे। यहां उन्होंने कई सभाओं को संबोधित किया और लोगों से वादे भी किए।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़  में लोगों से वादा किया की यदि उनकी पार्टी छत्तीसगढ़ में सत्ता बरकरार रखती है तो राज्य में मौजूदा स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत गरीबों को 10 लाख रुपये तक की मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। साथ ही उन्होंने कहा की भूमिहीन कृषि मजदूरों को मौजूदा सात हजार रुपये के स्थान पर प्रतिवर्ष 10 हजार रुपये दिए जाएंगे।

साथ ही राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ जो सबसे बड़ा वादा किया वो ये था की यदि कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आई तो देश में जाति जनगणना करायी जाएगी। बता दें की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह भी कहा कि यदि उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आती है तो किसानों को उनकी उपज निर्यात करने में मदद करने के लिए छत्तीसगढ़ में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा स्थापित किया जाएगा।

pc- aaj tak
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.