LAC पर लगातार अपनी ताकत बढ़ा रहा चीन, सुब्रमण्यम स्वामी बोले- हम क्या कर रहे ?

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Jul 2021 10:41:53 AM
China constantly increasing its strength on LAC, Subramanian Swamy says- What are we doing?

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा पर एक साल से ज्यादा समय से गतिरोध बना हुआ है. दूसरी ओर, चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के क्षेत्रों में तेजी से अपनी ताकत बढ़ा रहा है। ट्विटर पर एक यूजर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी को टैग किया और एक मीडिया रिपोर्ट पोस्ट करते हुए कहा कि चीन भी पाकिस्तान को मिसाइल रक्षा प्रणाली और सैन्य बुनियादी ढांचा स्थापित करने में मदद कर रहा है।

इसका जवाब देते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा, 'हम क्या कर रहे हैं? गौरतलब है कि चीनी मुद्दे पर स्वामी लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं. एलएसी में चीन के बढ़ते दखल को लेकर वह कई बार भारत सरकार को चेतावनी देते हुए ट्वीट कर चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों ने कहा है कि भारतीय सेना ने भी ऐसा करना शुरू कर दिया है क्योंकि चीनी सैनिक भारतीय गश्त को रोक रहे हैं और कुछ दिनों से पूर्वी लद्दाख के देपसांग मैदानों में जानबूझकर आमने-सामने हो रहे हैं।


अधिकारियों का कहना है कि 2013 के बाद से हमारी क्षमता बढ़ी है, जवानों की संख्या भी बढ़ी है, इसलिए हमारी गश्त बढ़ा दी गई है. जैसे-जैसे हमारी मौजूदगी और क्षमता बढ़ेगी, टकराव होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.