CM Yogi के 'टीटीटी' फॉर्मूले ने किया काम, सिंगल डिजिट में पहुंचे कोरोना के मामले

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Jun 2021 10:08:02 AM
CM Yogi's 'TTT' formula worked, corona cases reach to single digit

कभी कई दिनों तक एक हजार क्रॉसिंग पर रहने वाले कोविड संक्रमण ने अब यूनिट का आंकड़ा कम कर दिया है। गोरखपुर में रविवार को सिर्फ 8 नए कोविड संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही जिले में सक्रिय संक्रमितों की कुल संख्या रविवार तक घटकर अब 372 हो गई है। ये आंकड़े इस बात का भी प्रमाण हैं कि योगी सरकार का ट्रिपल 'टी' फॉर्मूला, जिसे डब्ल्यूएचओ और नीति आयोग ने बढ़ावा दिया है, ने न केवल कोविड की दूसरी लहर को रोका है, बल्कि समय रहते तीसरी लहर को बेअसर करने की तैयारी भी कर रहा है। .

गोरखपुर में अप्रैल के मध्य से मई के पहले सप्ताह तक कोविड की दूसरी लहर में संक्रमण की रफ्तार बहुत तेज थी. इस पर काबू पाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गांव-गांव ट्रिपल टी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट का अभियान तेज कर दिया गया है. ग्राम स्तर पर ही लक्षणों की पहचान की गई है, उनकी जांच, दवा के साथ होम आइसोलेशन और जरूरत पड़ने पर अस्पताल में आइसोलेशन से संक्रमण को फैलने से रोका गया है।


 
ट्रिपल 'टी' अभियान की जमीनी हकीकत जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी खुद मैदान में उतरे थे। जिले में कोविड संक्रमण के दैनिक आंकड़े 1000 से घटकर 1000 और 28 मई से आ गए हैं। दैनिक संक्रमण के अनुसार जिले में पीक 25 अप्रैल को था जब एक ही दिन में 1440 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 13 जून को यह ग्राफ गिरकर 8 हो गया है। यानी संक्रमण के चरम के एक प्रतिशत से भी कम। इसी तरह, 30 अप्रैल को कुल सक्रिय संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 10308 के चरम पर थी जो 13 जून को घटकर मात्र 372 रह गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.