कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस सरकार के साथ : प्रियंका

Samachar Jagat | Saturday, 25 Jul 2020 11:46:01 AM
Congress with government in fight against Corona : Priyanka

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढèते मामलों के प्रति चिता जताते हुये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी सरकार को पत्र लिखकर हालात से निपटने के लिये कुछ सुझाव दिये है और साथ ही वैश्विक महामारी के खिलाफ सरकार की मदद करने का भरोसा दिलाया है।

श्रीमती वाड्रा के शुक्रवार को लिखे पत्र को पार्टी ने आज साझा किया। उन्होने लिखा कि कोरोना संक्रमण के बढèते प्रभाव से अब गांव देहात भी अछूते नहीं है। इससे पता चलता है कि सरकार ने नो टेस्ट नो कोरोना की नीति अपना रखी थी और अब कोरोना के मामले विस्फोट की स्थिति में है। जब तक पारदर्शी तरीके से टेस्ट नहीं बढ़ाये जायेंगे,तब तक लड़ाई अधूरी रहेगी और हालात और भयावह हो सकते हैं।

उन्होने कहा कि प्रदेश में क्वारंटीन सेंटर और अस्पतालों की स्थिति बेहद दयनीय है। कई जगह लोग कोरोना से नहीं बल्कि सरकार की व्यवस्था से डर रहे है और टेस्ट के लिये सामने नहीं आ रहे है। कोरोना का डर दिखाकर पूरे तंत्र में भ्रष्टाचार भी पनप रहा है। इस पर समय रहते लगाम न कसी गयी जो तो कोरोना की लड़ाई आपदा में बदल जायेगी। सरकार ने डेढè लाख बेड का दावा किया था लेकिन 2० हजार सक्रिय केस आने पर ही बेडों को लेकर मारामारी मच गयी है।

कांग्रेसी नेता ने कहा कि अस्पतालों में लगी भीड़ को देखते हुये सरकार मुबंई और दिल्ली की तर्ज पर अस्थायी अस्पताल क्यों नहीं बनवा रही है। चिकित्सीय सुविधा हर नागरिक का मौलिक अधिकार है। प्रधानमंत्री बनारस के सांसद है जबकि कई केन्द्रीय मंत्री भी यूपी से है। आखिर बनारस,लखनऊ और आगरा आदि में अस्थायी अस्पताल क्यों नहीं बनाये जा रहे हैं।

उन्होने सुझाव दिया कि डीआरडीओ,सेना और पैरा मिलेट्री द्बारा अस्थायी अस्पतालों का संचालन किया जा सकता है और जरूरत पड़ने पर डीआडीओ के अस्पताल को लखनऊ लाया जा सकता है। इसके साथ ही दिल्ली में चिकित्सीय सुविधाओं का प्रयोग सीमावर्ती जिलों के लिये किया जा सकता है।


श्रीमती वाड्रा ने कहा कि होम आइसोलेशन एक अच्छा कदम है लेकिन जल्दबाजी में इसे आधी अधूरी तैयारियों के साथ लागू किया गया है जैसे मरीजों की मानीटरिग और सर्विलांस की व्यवस्था,हालात बिगड़ने पर किसे सूचना देनी होगी, मरीजों के टेम्प्रेचर और आक्सीजन लेवल चेक करने का क्या इंतजाम होगा। इसकी पूरी मैपिग कर जनता को जानकारी देनी चाहिये।
अंत में कांग्रेस महासचिव ने सरकार को भरोसा दिलाया कि वैश्विक महामारी से निपटने के लिये कांग्रेस का हर कार्यकता सरकार का साथ देने के लिये तैयार है। यूपी की जनता के स्वास्थ्य और जीवन की रक्षा इस समय पार्टी की सबसे बड़ी भावना है। पार्टी सकरात्मक सहयोग और सेवा भावना से ओतप्रोत होकर लगातार प्रयास कर रही है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.