संसद में मेरी आवाज दबाने की हुई साजिश : राहुल

Samachar Jagat | Friday, 07 Feb 2020 05:40:49 PM
Conspiracy to suppress my voice in Parliament: Rahul

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि संसद में शुक्रवार को जो हंगामा हुआ उसकी साजिश भारतीय जनता पार्टी ने रची थी ताकि उन्हें सरकार से सवाल पूछने से रोका जा सके। गांधी ने संसद भवन परिसर में शुक्रवार को कहा कि लोकसभा में जो हंगामा हुआ है वह एक साजिश के तहत उन्हें रोकने की कोशिश की गयी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक सोची समझी रणनीति के तहत संसद में उनकी आवाज दबाने का काम किया है। मोदी सरकार के पास देश के युवाओं को रोजगार देने के लिए कोई रास्ता नहीं है इसलिए सरकार संसद में इस मुद्दे पर बहस नहीं चाहती है।



loading...

कांग्रेस नेता ने कहा कि संसद में उनकी आवाज दबायी जा रही है इसलिए वह अपनी बात मीडिया के माध्यम से कह रहे हैं। संसद में सामान्य रूप से मंत्री द्वारा हर सदस्य के सवाल का जवाब दिया जाता है लेकिन उन्हें नहीं बोलने दिया गया। उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है और मोदी सरकार उनके लिए अवसर पैदा करने में असमर्थ हो रही है इसलिए संसद में यह ड्रामा किया गया।

बाद में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने संसद भवन में पार्टी की नियमित ब्रीफिंग में कहा कि गांधी को संसद में सवाल पूछने से रोका गया है इसलिए पार्टी के नेता लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से इस संबंध में उनके कक्ष में मिले और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की शिकायत की । उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री का व्यवहार अत्यंत खेदजनक था इसलिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। गौरतलब है कि भाजपा और कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के बीच तीखी नोक-झोंक के कारण बढ़े हंगामे को देखते हुए दो बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गयी। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.