Covid-19 Vaccination : कोरोना महामारी के खिलाफ सोमवार से लड़ाई तेज होगी, राजस्थान के बीकानेर से देश के पहले 'डोर टू डोर' वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत होगी, घर बैठे इस तरह लगेगी वैक्सीन?

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jun 2021 11:18:07 PM
Covid-19 Vaccination: The fight against the corona epidemic will intensify from Monday, the country's first 'door to door' vaccination drive will start from Bikaner, Rajasthan, will the vaccine be like this sitting at home?

इंटरनेट डेस्क। देशभर में वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी है। वहीं अब केंद्र सरकार 'डोर टू डोर' वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू कर रही है। राजस्थान के बीकानेर शहर से देश के पहले 'डोर टू डोर' वैक्सीनेशन ड्राइव को लॉन्च किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक सोमवार से इस अभियान की शुरुआत की जाएगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस अभियान के दौरान अभी 45 से ज्यादा के उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। 2 एंबुलेंस और 3 मोबाइल टीमें इसपर काम करेंगी। वहीं प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर भी इसके लिए जारी किया है जिसपर व्हाट्सऐप कर वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। 

अभियान के तहत 10 लोगों का रजिस्ट्रेशन होने पर ही वैक्सीन वैन घर पहुंचेगी। दरअसल एक वैक्सीन की एक शीशी से 10 लोगों को डोज दिया जाता है। वैक्सीन की बर्बादी ना हो इसके लिए ये संख्या निर्धारित की गई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.