कोरोना के साथ ही अम्फान ने बरपाया कहर, देश में इतने लोगों की हुई मौत

Samachar Jagat | Thursday, 21 May 2020 09:55:22 AM
Cyclone Amfan killed so many people

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच ही अब चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ भी देश के लिए बड़ी परेशानी का कारण बना हुआ है। इस तूफान के कारण अब तक प. बंगाल और ओडिशा में 12 लोगों की जान जा चुकी है।

आज का राशिफल: कोई  भी फैसला लेने से पहले ये 3 राशि वाले लोग रहे सावधान,  जानें भविष्य

इस तूफान के कारण कोलकाता के कई क्षेत्रों में पेड़ उखड़ गए और जलभराव हो गया। बंगाल की खाड़ी से उठा यह लगभग तूफान 190 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बुधवार दोपहर 2.30 बजे पश्चिम बंगाल के दीघा और बांग्लादेश के हटिया द्वीप के बीच जमीन से टकराया।

इस कारण देश के तटीय क्षेत्रों में 160 ये 170 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तूफान ने अपना कहर बरपाया। इस कारण देश के दो राज्यों में 12 लोगों की मौत हो गई।

कोरोना महामारी में विश्व के इन 2 बड़े नेताओं को पीछे छोड़कर नंबर 1 बने PM मोदी 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह तूफान पिछले 6 घंटों के दौरान 27 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर आ रहा है। हालांकि यह कमजोर हो गया है और वो अभी बांग्लादेश के उत्तर-उत्तरपूर्व में 270 किमी दूर स्थित है। 

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढक़र एक लाख के पार पहुंच चुकी है। लॉकडाउन में छूट दिए जाने के बाद मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.