दाऊद का करीबी गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jan 2020 01:53:40 PM
Dawood's close gangster Ejaz Lakdawala arrested

मुम्बई। अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी रहे एवं बीस साल से फरार गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को मुम्बई पुलिस ने पटना से गिरफ्तार कर लिया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संतोष रस्तोगी ने संवाददाताओं को बताया कि लकड़ावाला को 21 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। उसे बुधवार रात गिरफ्तार किया गया। रस्तोगी ने बताया कि लकड़ावाला अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गिरोह का हिस्सा था और छोटा राजन के अधीन काम करता था। जब छोटा राजन ने दाऊद से अलग होकर अपना गिरोह बनाया तो लकड़ावाला उसके गिरोह से जुड़ गया। वह 2008-09 से स्वतंत्र रूप से काम कर रहा था।

उन्होंने कहा, ‘‘उसके पास से दाऊद के गिरोह के बारे में महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। लकड़ावाला की गिरफ्तारी मुंबई एयरपोर्ट पर उसकी बेटी सोनिया शेख के फर्जी पासपोर्ट की मदद से विदेश भागने की कोशिश के दौरान गिरफ्तार होने के बाद हुई है। मुंबई के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गैंगस्टर लकड़ावाला ने कनाडा, लंदन, मलेशिया, अमेरिका और नेपाल सहित विभिन्न देशों की यात्रा की है।

उन्होंने बताया कि इन सभी सूचनाओं की पुष्टि जांच के दौरान हो जायेगी। रस्तोगी ने बताया कि लकड़ावाला की बेटी ने पुलिस को बहुत सारी जानकारियां दी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे सूत्रों ने उसके पटना आने के बारे में सूचना दी, जिसके बाद उसे जक्कनपुर थाना क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया।’’ लकड़ावाला 27 मामलों में वांछित था और पिछले 20 वर्ष से फरार था। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.