दिल्ली मेट्रो का समय बदला: G20 से पहले बदला दिल्ली मेट्रो का समय, DMRC ने जारी किया नया टाइम टेबल

Samachar Jagat | Friday, 08 Sep 2023 10:20:09 AM
Delhi Metro Time Change: Delhi Metro time changed before G20, DMRC released new time table

दिल्ली समाचार: जी20 शिखर सम्मेलन (जी20 शिखर सम्मेलन 2023 भारत) शुरू होने से तीन दिन पहले दिल्ली मेट्रो के संचालन का समय बदल गया है। डीएमआरसी ने 8 से 10 सितंबर तक सुबह 4 बजे से सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से दिल्ली मेट्रो सेवाओं का संचालन शुरू करने का फैसला किया है।

इसका मतलब है कि जी20 सम्मेलन के दौरान लोग कहीं भी जाने के लिए सुबह चार बजे से मेट्रो सेवा का लाभ उठा सकते हैं. डीएमआरसी ने इसके लिए जरूरी टाइम टेबल जारी कर दिया है. डीएमआरसी के इस फैसले से साफ है कि 8 से 10 सितंबर के दौरान दिल्लीवासी सुबह 4 बजे से कहीं भी जाने के लिए मेट्रो सेवा का लाभ उठा सकते हैं.

डीएमआरसी के मुताबिक, इस अवधि के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशन आम जनता के लिए खुले रहेंगे, जहां सुरक्षा बाधाओं के कारण 9 और 10 सितंबर को यात्रियों को चढ़ने या उतरने की अनुमति नहीं होगी।

दिल्ली पुलिस की अपील पर डीएमआरसी ने लिया फैसला

इसके अलावा उन्होंने डीएमआरसी से अनुरोध किया है कि इस अवधि के दौरान राजधानी की जीवन रेखा दिल्ली मेट्रो को सुबह 4 बजे से संचालित किया जाए, ताकि लोगों को आने-जाने में कोई असुविधा न हो। ट्रैफिक पुलिस ने भी लोगों को मेट्रो का इस्तेमाल करने की सलाह दी है. दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि तीन दिनों के दौरान केवल जरूरी सेवाओं के लिए ऑनलाइन डिलीवरी की इजाजत होगी.

स्विगी, डोमिनोज जैसी खाद्य सामग्री पहुंचाने वाली एजेंसियों को नई दिल्ली में अनुमति नहीं है। बता दें कि 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली के प्रगति मैदान में जी20 सम्मेलन होगा. करीब दो दर्जन देशों की शीर्ष हस्तियां दिल्ली में मौजूद रहेंगी. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने मेट्रो के टाइम टेबल में बदलाव किया है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.