Delhi : राष्ट्रीय राजधानी में आज से शराब की होम डिलीवरी के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया शुरू होगी, यहां जानें कैसे होगी शराब की घर तक आपूर्ति ?

Samachar Jagat | Friday, 11 Jun 2021 08:15:12 AM
Delhi: The process of licensing for home delivery of liquor will start in the national capital from today, here's how the home delivery of liquor will be done.

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आज से शराब की होम डिलीवरी के लिए विक्रेता लाइसेंस की प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकेंगे। हाल ही में दिल्ली सरकार ने शराब की डिलीवरी को लेकर संशोधित नीति लागू की थी। आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के अनुसार आज शुक्रवार से लाइसेंस धारकों को ग्राहकों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति मिल जाएगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संशोधित नियमों में लाइसेंस धारक केवल मोबाइल एप्लीकेशन या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए ही घरों में शराब की आपूर्ति कर पाएंगे। इन नियमें के तहत छात्रावास, कार्यालय और संस्थान को शराब की होम डिलीवरी नहीं की जाएगी। 

गौरतलब है कि दिल्ली के साथ छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, कर्नाटक, पंजाब, झारखंड, ओडिशा ऐसे राज्य हैं जहां शराब की होम डिलिवरी की इजाजत है। इन राज्यों में शराब की होम डिलीवरी की जा रही है। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.