CM पिनाराई विजयन ने आगे बढ़ाए कनेक्टिविटी और डिजिटल उपकरण

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jun 2021 12:34:01 PM
Digital Education: Kerala CM steps up connectivity and digital devices for all

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि COVID-19 युग के दौरान बिना किसी परेशानी के ऑनलाइन कक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए उनकी वित्तीय और भौगोलिक बाधाओं के बावजूद राज्य के सभी छात्रों के लिए डिजिटल डिवाइस और इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान की जाएगी। COVID-19 महामारी के दौरान ऑनलाइन सीखने में जरूरतमंद परिवारों के स्कूली बच्चों को वंचित करने वाले डिजिटल विभाजन को पाटने के लिए सरकार और निजी क्षेत्र मिलकर काम करेंगे।

मुख्यमंत्री ने राज्य में छात्रों के बीच 'डिजिटल डिवाइड' से बचने के लिए सरकार द्वारा उठाए जाने वाले उपायों का विवरण देते हुए विधानसभा को बताया कि जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त या रियायती दर पर इंटरनेट सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएंगे।


 
उन्होंने पहचाना कि कई अन्य छात्र, विशेष रूप से आदिवासी बच्चे, दूरदराज के इलाकों में रहते थे, जहां इंटरनेट या मोबाइल फोन नेटवर्क कवरेज तक पहुंच नहीं थी। कुछ परिवार सेवा प्रदाताओं द्वारा ली जाने वाली इंटरनेट दर को वहन नहीं कर सकते थे। उन्होंने कहा, 'सरकार उन्हें पीछे नहीं छोड़ेगी।

उन्होंने कहा कि केरल एक तीसरी या चौथी COVID-19 लहर से भी इंकार नहीं कर सकता। निकट भविष्य के लिए रहने के लिए दूरस्थ शिक्षा यहाँ थी। इसलिए, राज्य स्कूली छात्रों को लैस करेगा और भविष्य को ध्यान में रखते हुए आवश्यक डिजिटल बुनियादी ढांचे का तेजी से निर्माण करेगा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.