Employees Job Cuts: बड़ी खबर! इस भारतीय कंपनी से निकाले जाएंगे इतने कर्मचारी, चेक करें डिटेल

Samachar Jagat | Thursday, 28 Sep 2023 10:56:45 AM
Employees Job Cuts: Big news! So many employees will be fired from this Indian company, check details

भारत में छंटनी: भारत की सबसे बड़ी स्टार्टअप कंपनी बायजू ताजा दौर में 5 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है।

यह कदम ऐसे समय में आया है जब कंपनी ने अर्जुन मोहन को नया सीईओ नियुक्त किया है। इस छंटनी का असर वरिष्ठ अधिकारियों पर ज्यादा पड़ने वाला है, जिससे कंपनी की लागत कम हो जाएगी.

इस छंटनी के बारे में जानकारी देने वाले सूत्र ने बताया कि यह मुख्य रूप से कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों के साथ-साथ प्रदर्शन आधारित काम में फेल होने वाले कर्मचारियों की छंटनी होगी। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उनकी टीम के कुछ लोग प्रभावित होंगे. हालाँकि, अभी तक किसी को औपचारिक रूप से नहीं हटाया गया है।

कब होगी छँटनी?

छंटनी की प्रक्रिया इस सप्ताह के अंत या अगले सप्ताह की शुरुआत में शुरू होने की संभावना है. अधिकारी ने बताया कि वित्तीय दिक्कतों के कारण यह छंटनी की जा रही है और यह अक्टूबर के अंत तक पूरी हो जाएगी.

यहां से भी छंटनी होगी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बायजू अपने ऑनलाइन और ऑफलाइन कर्मचारियों के साथ-साथ अपने क्षेत्रीय बिक्री कार्यालय के कर्मचारियों के बीच ओवरलैप को भी कम कर रहा है। कंपनी के 19 क्षेत्रीय कार्यालयों में से अब केवल चार-पांच स्थानों पर ही कार्यालय होंगे।

कंपनी ने CEO के बारे में क्या कहा?

उल्लेखनीय है कि कंपनी ने 20 सितंबर को मोहन को भारत का नया प्रमुख नामित किया था। मोहन एक पूर्व अपग्रेड कार्यकारी हैं जो पहले बायजू में काम करते थे। कंपनी के 75 प्रतिशत से अधिक राजस्व के लिए जिम्मेदार होंगे। यह छंटनी उनकी ज्वाइनिंग के एक महीने बाद की जा रही है. बायजू के एक बयान के मुताबिक, कंपनी के नए भारत सीईओ अर्जुन मोहन अगले कुछ हफ्तों में इस प्रक्रिया को पूरा करेंगे और एक नए और टिकाऊ ऑपरेशन का नेतृत्व करेंगे।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.