निर्माण में पर्यावरण सुरक्षा से समझौता नहीं: पुरी

Samachar Jagat | Thursday, 03 Oct 2019 10:41:18 AM
Environmental security not compromised in construction: Puri

नई दिल्ली। केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को कहा कि किसी भी तरह के निर्माण कार्य के लिए पर्यावरण सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

पुरी ने यहां कस्तूरबा नगर आवासीय परिसर की आधारशिला रखते हुए कहा कि सरकार के सभी पुनर्निर्माण कार्य हरित क्षेत्र को बिना कोई नुकसान पहुंचाये पूरे किये जाएगें। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं सभी पक्षधारकों से अपील करता हूं कि वे यह सुनिश्चित करें कि सभी निर्माण कार्य हरित क्षेत्र को कोई नुकसान पहुंचाये बिना किए जाने चाहिए। सरकार के प्रयास हरित क्षेत्र बढ़ाने के हैं।’’ इस अवसर पर मंत्रालय में सचिव दुर्गा शंकर मिश्र भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि कस्तूरबा नगर आवासीय परिसर में 33 प्रतिशत क्षेत्र हरित क्षेत्र होगा। आवासीय परिसर की छत पर सौर ऊर्जा संयंत्र लगाया जाएगा जिससे 800 किलोवाट बिजली पैदा होगी। इसका इस्तेमाल करके इलाके की जनसुविधाओं परिसर में बिजली की आपूर्ति की जाएगी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.