करनाल में किसान महापंचायत आज, 5 जिलों में इंटरनेट बंद, भारी सुरक्षा बल तैनात

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 10:31:36 AM
Farmers' Mahapanchayat in Karnal today, internet closed in 5 districts, heavy security forces deployed

करनाल : केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान अब जगह-जगह किसान महापंचायत का आयोजन कर रहे हैं. हरियाणा के करनाल में 7 सितंबर को किसानों ने महापंचायत का ऐलान किया है. किसानों की महापंचायत को देखते हुए हरियाणा सरकार ने करनाल और उसके आसपास के चार जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. करनाल में 6 सितंबर को दोपहर 12.30 बजे से 7 सितंबर की रात 11.59 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी.

खबरों के मुताबिक, हरियाणा सरकार ने मंगलवार को करनाल जिले में किसान महापंचायत के आह्वान के मद्देनजर कानून-व्यवस्था की दृष्टि से इंटरनेट सेवाएं बंद करने का निर्देश दिया है. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि करनाल में आयोजित किसान महापंचायत कानून व्यवस्था में बाधा उत्पन्न कर सकती है। इंटरनेट सेवाओं के दुरूपयोग की आशंका जताई जा रही है। उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन के माध्यम से सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाहें फैल सकती हैं जो सार्वजनिक संपत्ति और सुविधाओं को नुकसान पहुंचा सकती हैं।


 
इसे देखते हुए करनाल के साथ-साथ इसके पड़ोसी कुरुक्षेत्र, पानीपत, कैथल और जींद जिलों में भी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। राज्य के गृह विभाग के सचिव ने करनाल में सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दूरसंचार सेवाओं के अस्थायी निलंबन (सार्वजनिक आपातकाल या सार्वजनिक सुरक्षा) नियम के नियम 2 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का निर्देश दिया है. 2017।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.