Farmers' Movement: किसान आंदोलन के बीच सरकार का बड़ा ऐलान, किसानों को दे दी अब ये सौगात

Samachar Jagat | Thursday, 22 Feb 2024 08:20:18 AM
Farmers' Movement: Government made a big announcement amidst the farmers' movement, now it has given this gift to the farmers.

इंटरनेट डेस्क। पंजाब हरियाणा के किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हैं ओर सरकार से उनकी वार्ता के विफल हो जाने के बाद किसानों ने बुधवार को भी दिल्ली में घुसने का प्रयास किया। इधर केंद्र सरकार ने किसानों की मांगों के बीच सरकार ने गन्ना किसानों को बड़ा तोहफा दिया है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो सरकार ने गन्ना खरीद की कीमत में आठ फीसदी वृद्धि का ऐलान किया है। गन्ने की कीमत 315 से बढ़ाकर 340 रुपये करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ये ऐलान किया है।

उन्होंने कहा की किसानों को गन्ने का उचित मूल्य सुनिश्चित करने के लिए आगामी गन्ना सीजन के लिए 1 अक्टूबर, 2024 से 30 सितंबर 2025 की अवधि में मूल्य में इजाफा करने का निर्णय लिया गया है। चीनी मिलों की ओर से साल 2024-25 के लिए कीमत 340 रुपये प्रति क्विंटल तय करने का निर्णय लिया गया है।

pc- abp news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.