अगले दो दिन उत्तराखंड में भारी हिमपात, बारिश की चेतावनी

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Jan 2020 04:55:21 PM
Heavy snowfall, rain warning for next two days in Uttarakhand

देहरादून। मौसम विभाग ने बुधवार को उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में अगले दो दिनों में भारी हिमपात और बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार चमोली, पिथौरागढ़, रूद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में 3000 मीटर या उससे अधिक उंचाई वाले क्षेत्रों में छिटपुट जगहों पर 16 और 17 जनवरी को भारी हिमपात होने की संभावना है।

इसके अलावा, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और उधमभसह नगर जिलों में छिटपुट जगहों पर इसी अवधि के दौरान भारी वर्षा हो सकती है जबकि देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल और उधमभसह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है। विभाग ने कहा कि बर्फबारी और बारिश से उत्तराखंड में खासतौर से पहाड़ी क्षेत्रों में शीतदिवस के हालात बन सकते हैं।

अगले कुछ दिनों में मौसम के बिगडऩे की आशंका के मद्देनजर चमोली, पिथौरागढ़, रूद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में हिमस्खलन की संभावनाओं को देखते हुए सैन्य बलों से एहतियात बरतने को कहा गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.