Impeachment Of Donald Trump : डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का पहला ट्रायल शुरू, डेमोक्रेट का मानना - प्रक्रिया जैसी ही खत्म होगी, ट्रंप को भविष्य के लिए अयोग्य करार दे दिया जाएगा

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Feb 2021 11:28:35 AM
Impeachment of Donald Trump: The first impeachment trial against Donald Trump begins, Democrats believe - as soon as the process ends, Trump will be disqualified for the future.

इंटरनेट डेस्क। अमरीका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का ट्रायल शुरू हो गया है। हालांकि इसके परिणाम के बारे में कहा जा रहा है कि यह रिपब्लिकन के पक्ष में जा सकता है। मंगलवार को सीनेट में महाभियोग का पहला ट्रायल शुरू करने के लिए हुई वोटिंग में 56 के मुकाबले 44 वोट पड़े, जिसे ट्रंप के वकील ने खारिज कर दिया।

डेमोक्रेट का मानना है कि प्रक्रिया के बाद ट्रंप को भविष्‍य के लिए अयोग्‍य करार दे दिया जाएगा। जिसके बाद वो फिर कभी कोई सार्वजनिक पद पर काबिज नहीं हो सकेंगे। लेकिन मंगलवर को जो बात सामने आई उसमें इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। मंगलवार को हुई वोटिंग के दौरान छह रिपब्लिकन सांसदों ने डेमोक्रेट पार्टी का साथ देते हुए ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का पहला ट्रायल शुरू करने के पक्ष में वोट डाला।

डेमोक्रेट पूर्व राष्‍ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के ठोस आधार के रूप में उस वीडियो को सामने ला रहे हैं जिसमें ट्रंप ने अपने समर्थकों से 3 नवंबर को हुए राष्‍ट्रपति चुनाव के बाद जो परिणाम सामने आए उसके खिलाफ एकजुट होने की बात कही थी। जिस वीडियो का यहां पर जिक्र किया गया है उसमें ट्रंप समर्थक सुरक्षाकर्मियों पर हमला करते हुए और केपिटल बिल्डिंग में हिंसा करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

केपिटल बिल्डिंग में हुई हिंसा के दौरान कई सांसद इतना डर गए थे कि वो इधर-उधर छिप गए थे। इस वीडियो क्लिप को दिखाने के बाद रिपब्लिकन सांसदों पर कटाक्ष करते हुए डेमोक्रेट सांसद जेमी रस्किन ने कहा कि यदि ये सब कुछ महाभियोग का आधार नहीं बनता है तब तो कोई बात ही नहीं है। जेमी उन नौ सदस्‍यों में शामिल हैं जो इस मामले को देख रहे हैं।

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.