Government schools में सिखाई जाएगी मार्शल आर्ट: मंत्री अंबिल महेश पोयामोझी

Samachar Jagat | Friday, 30 Jul 2021 09:48:58 AM
Martial arts will be taught in government schools: Minister Ambil Mahesh Poyamozhi

तमिलनाडु : मौजूदा परिपेक्ष्य में स्कूल, कॉलेज और थिएटर के खुलने की बहुत उम्मीद है. स्कूल शिक्षा विभाग के अनुसार स्कूलों को खोलने के संबंध में डॉक्टरों और प्राचार्य एमके स्टालिन के परामर्श से उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा. इसलिए शिक्षा चैनल, ऑनलाइन के माध्यम से पाठ संचालित किए जा रहे हैं। कार्यालय के काम और ऑनलाइन कक्षाओं के लिए शिक्षक दैनिक आधार पर स्कूल जाते हैं। कोरोना की रोकथाम के उपाय के रूप में शिक्षकों की उपस्थिति के उपाय बारी-बारी से किए गए हैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि पर्यावरण के आधार पर जल्द ही 100 प्रतिशत शिक्षकों को स्कूल आने की व्यवस्था की जाएगी। इस सिलसिले में जब स्कूल शिक्षा मंत्री अनिल महेश पोयामोझी ने मीडिया से मुलाकात की तो यह सवाल सर्वोपरि रहा है कि स्कूल कब खुलेंगे।

इस संबंध में मंत्री अंबिल महेश ने कल तंजौर जिले के कल्लापेरंबूर में रेड वाटर लेक का दौरा किया। बाद में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने पर फैसला करेंगे। रिक्तियों को भरने के सवाल पर स्कूलों में एक सामान्य परिवर्तन परामर्श आयोजित किया जाएगा और काम निर्धारित किया जाएगा।


उन्होंने जवाब दिया कि रिक्त पदों को भरने पर निर्णय उसके बाद लिया जाएगा। इसके बाद अगले दो वर्षों में सरकारी स्कूलों को निजी स्कूलों में अपग्रेड किया जाएगा। सरकारी स्कूलों में शामिल होने के लिए सिफारिश का स्तर भी होगा। मंत्री अंबिल महेश पोयामोझी ने कहा कि सरकारी स्कूलों में सिलंबम सहित मार्शल आर्ट सिखाने का प्रयास किया जाएगा. इस तरह की घोषणा से अभिभावकों और छात्रों में काफी खुशी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.