मौसम विभाग ने केरल के कई जिलों में भारी बारिश के लिए 'ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Jul 2020 05:30:01 PM
Meteorological Department issued 'Orange Alert' for heavy rains in many districts of Kerala

तिरुवनंतपुरम। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 29 और 3० जुलाई को कोल्लम, तिरुवनंतपुरम, पथनमथिट्टा, इडुक्की, मल्लापुरम, कोझिकोड और वायनाड में भारी से भारी बारिश का संकेत देते हुए 'ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।
वहीं, मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों में अलपुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कन्नूर और कासरगोड में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए 'येलो अलर्ट’ जारी किया है।
मौसम विभाग की ऑरेंज चेतावनी का मतलब खराब मौसम के लिए लोगों को 'तैयार रहने’ के लिए कहना है जबकि येलो स्थिति के बारे में जानकारी रखने के बारे में है। तिरुवनंतपुरम में मंगलवार रात से बुधवार तड़के तक बारिश हुई है और इस दौरान आईएमडी ने चार सेमी बारिश दर्ज की।
वहीं कोट्टायम और एर्नाकुलम जिले में कल रात भारी बारिश हुई और इन दोनों जगह पर क्रमश: 2० और 15 सेमी बारिश दर्ज की गई।
एनãुाकुलम और इसके उपनगरीय क्षेत्रों की मुख्य सड़कों पर पानी जमा है। जिले में 154 मिमी बारिश दर्ज की गई है। केरल में 2०18 के अगस्त महीने में बाढ़ से भयानक तबाही हुई थी और 4०० से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और व्यापक स्तर पर संपत्ति की क्षति हुई। वहीं एक साल बाद फिर अगस्त में केरल के उत्तरी हिस्से में बाढ़ आई और 12० से ज्यादा लोगों की मौत हुई। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.