मोदी सरकार अब दे सकती है ये मंजूरी, इन्हें मिलेगा बड़ा फायदा

Samachar Jagat | Wednesday, 20 May 2020 01:12:19 PM
Modi government can now give this approval, they will get big benefit

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच आज एक बार फिर से मोदी कैबिनेट की बैठक होगी। इसमें केन्द्र सरकार देश के किसानों से जुड़े अध्यादेश को मंजूरी दे सकती है। इसके तहत सरकार आज कृषि से जुड़े हुए आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955, एग्रीकल्चर प्रोड्यूस मार्केट कमेटी (एपीएमसी) एक्ट में बदलाव के लिए अध्यादेश को मंजूरी दे सकती है। 

केन्द्र सरकार का बड़ा ऐलान, इस दिन से चलेंगी 200 नॉन-एसी ट्रेनें

सरकार के इस कदम से किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य प्राप्त हो सकेगा। साथ ही उन्हें अपनी उपज को अपनी इच्छानुसार कहीं भी बेचने की छूट प्राप्त हो सकेगी। 

वहीं आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 में संशोधन कर उपज अनाज से लेकर तिलहन की अधिकतम मात्रा रखने के संबंध में जारी प्रतिबंध (स्टॉक सीमा) को समाप्त किया जा सकता है। सरकार के इस कदम से देश के किसानों को बड़ी राहत मिल सकेगी। 

19 मई: राजस्थान में मिले 250 नए कोरोना मरीज, पढ़िए दिनभर की पांच बड़ी खबरें 

गौरलतब है कि कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन में लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसक लिए केन्द्र सरकार अपने स्तर पर हरसंभव कदम उठा रही हैं। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.