Monsoon Session: अधीर रंजन चौधरी लोकसभा से सस्पेंड, पीएम पर विवादित टिप्पणी का है आरोप

Samachar Jagat | Friday, 11 Aug 2023 08:09:03 AM
Monsoon Session: Adhir Ranjan Chowdhary suspended from Lok Sabha, accused of controversial remarks on PM

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा से सस्पेंड कर दिया गया है। उन पर प्रधानमंत्री पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगा है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो अधीर रंजन को लोकसभा से तब तक के लिए निलंबित कर दिया गया है, जब तक कि विशेषाधिकार समिति उनके खिलाफ अपनी रिपोर्ट पेश नहीं कर देती।

अधीर रंजन के निलंबन के लिए बीजेपी नेता प्रल्हाद जोशी ने प्रस्ताव पेश किया था। जोशी ने अधीर रंजन चौधरी पर संसदीय कार्यवाही के दौरान लगातार व्यवधान पैदा करने और देश और देश की छवि को अपमानित करने का आरोप लगाया। वहीं लोकसभा से सस्पेंड होने के बाद अधीर रंजन ने अपनी वही टिप्पणी दोहराई जिसके कारण उन्हें निलंबित किया गया था। 

उन्होंने कहा कि मेरा इरादा पीएम का अनादर करने का नहीं था. मैंने धृतराष्ट्र-द्रौपदी का उदाहरण दिया था। कांग्रेस नेता ने कहा कि लोकसभा में प्रधानमंत्री की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए भारत गठबंधन के पास अविश्वास प्रस्ताव लाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। इतना ही नहीं, महाभारत का जिक्र करते हुए कहा कि महिलाओं के खिलाफ जो कुछ भी हो रहा है, चाहे वह हस्तिनापुर में हो या मणिपुर में, राजा को आंखें नहीं मूंदनी चाहिए।

pc- abp news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.