आज सोनिया गाँधी से मिलने पहुंचेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, मिल सकती है पंजाब कांग्रेस की कमान!

Samachar Jagat | Friday, 16 Jul 2021 11:11:52 AM
Navjot Singh Sidhu to meet Sonia Gandhi today, may get Punjab Congress command!

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस की कमान संभालने की खबरों के बीच नवजोत सिंह सिद्धू का आज दिल्ली का दौरा करने का कार्यक्रम है. मिली जानकारी के मुताबिक वह यहां पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर उनसे मुलाकात करेंगे. ऐसी भी खबरें हैं कि सिद्धू के साथ पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी होंगे जो सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। फिलहाल सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनने की चर्चा जोरों पर है और सियासी घमासान भी तेज हो गया है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने पार्टी में आंतरिक कलह को खत्म करने के लिए सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का सुझाव दिया है। ताकि कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू दोनों की नाराजगी दूर की जा सके. कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी नेता सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के कई युवा नेताओं को अध्यक्ष बनाए जाने के सुझाव से सीएम खुश नहीं हैं। खबरें हैं कि सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर पार्टी में तनाव शुरू हो गया है. अब कप्तान समर्थक और सिद्धू समर्थक नेताओं की अलग-अलग बैठकें हो रही हैं.


रावत ने पिछले गुरुवार की शाम अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक की और फिर स्पष्ट किया कि "मैंने यह नहीं कहा कि सिद्धू को अध्यक्ष बनाया जाएगा। मुझसे पूछा गया कि क्या उन्हें अध्यक्ष बनाया जाएगा और मैंने कहा कि निर्णय लिया जा रहा है कि आप क्या कर रहे हैं। कह रहे हैं।'' आप सभी को यह भी बता दें कि कांग्रेस पिछले कुछ समय से लगातार कह रही है कि आंतरिक कलह पर कुछ फैसला लिया जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि पंजाब कांग्रेस में लगी आग बुझ पाएगी या प्रज्वलित होगी औपचारिक घोषणा के बाद।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.