दुनिया की कोई ताकत अनुच्छेद 370 को बहाल नहीं कर सकती: Shahnawaz

Samachar Jagat | Friday, 20 Nov 2020 06:42:14 PM
No power of the world can restore Article 370: Shahnawaz

श्रीनगर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सईद शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को यहां कहा कि अनुच्छेद 37० को निरस्त करने से जुड़ा मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन नहीं है और इसे दुनिया की कोई भी ताकत इसे बहाल नहीं कर सकती।

श्री शाहनवाज जम्मू-कश्मीर में आगामी जिला विकास परिषद चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों के चुनाव अभियान के लिए कश्मीर घाटी आए हुए हैं। उन्होंने ग्रीष्मकालीन राजधानी में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उक्त बात कही। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने एक प्रश्न पर कहा, ''अनुच्छेद 37० के निरस्त करने का मामला न्यायालय के विचाराधीन नहीं है।

अगर कोई मेरे प्रेस कांफ्रेंस के खिलाफ अदालत का रूख करता है तो क्या इस पर कोई रोक लगायी जाएगी? अनुच्छेद 37० को बहाल नहीं किया जाएगा...दुनिया की कोई भी ताकत इसे फिर से बहाल नहीं कर सकती। मैं विशेष रूप से युवाओं से यह कहना चाहता हूं कि अनुच्छेद 37० को अब अच्छी तरह खत्म कर दिया गया है और इसे बहाल नहीं किया जा सकता है।’’ उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 37० जम्मू-कश्मीर के विकास में एक बड़ी बाधा थी और अब केन्द्रशासित प्रदेश के विकास से कोई नहीं रोक सकता।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर और 'सबका साथ, सबका विकास’ पर पूरा विश्वास है। उन्होंने गुपकार घोषणा के लिए पीपुल्स एलायंस पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में अन्य दल भाई-भतीजावाद और अपने वंशवाद परिवारों के प्रचार के लिए काम करते हैं। भाजपा जम्मू-कश्मीर के आम आदमी का प्रतिनिधित्व करती है और गरीब और बंचितों के लिए काम करती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस भाजपा से डरी हुई है।कांग्रेस पार्टी अभी भी पर्दे के पीछे से पीएजीडी के साथ गठबंधन में लगी हुई है। कांग्रेस नेताओं की प्रधानमंत्री मादी और गृह मंत्री अमित शाह के कारण रातों की नींद उड़ गयी है। श्री शाह ने खुलासा किया कि कांग्रेस गुपकार गिरोह का हिस्सा थी और उन्होंने गठबंधन से अपने आप को अलग कर लिया है। (एजेंसी)  



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.