Parliament session: संसद का पांच दिवसीय विशेष सत्र आज से, कई बिल होंगे पेश, संसद की 75 साल की यात्रा पर होगी चर्चा

Samachar Jagat | Monday, 18 Sep 2023 08:33:42 AM
Parliament session: Five-day special session of Parliament from today, many bills will be presented, 75 years of Parliament's journey will be discussed

इंटरनेट डेस्क। संसद के पांच दिवसीय विशेष सत्र का आगाज आज से होने जा रहा है। इस सत्र के दौरान भी हंगामें के पूरे आसार है। बता दें की वैसे संसद के पहले दिन यानी के आज की कार्यवाही पुराने संसद भवन से चलेगी, जबकि अगले दिन की कार्यवाही नए संसद भवन में शुरू होगी। मीडिया रिपोटर्स की माने तो पांच दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन संसद की 75 साल की यात्रा पर चर्चा की जाएगी। 

खबरों की माने तो पहले दिन 75 सालों की संसदीय यात्रा की उपलब्धियां, अनुभव, यादें और सीख पर चर्चा होगी। वहीं उसके बाद यानी के कल नए भवन में कई बिल पेश किए जा सकते है। उन बिलो में डाकघर विधेयक 2023, मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त की नियुक्तियों से जुड़े बिलों को पेश किया जाएगा। साथ ही अधिवक्ता (संशोधन) विधेयक 2023 और प्रेस एवं रजिस्ट्रेशन ऑफ पीरियॉडिकल्स विधेयक भी पेश किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 18 से 22 सितंबर तक ये विशेष सत्र चलेगा। संसद के विशेष सत्र के लिए बीजेपी ने पहले ही लोकसभा और राज्यसभा के अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर दिया है। बता दें कि रविवार कोे संसद के विशेष सत्र को लेकर केंद्र सरकार द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी।

pc- gnttv.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.