Parliament session: आज से नए भवन में होगी संसदीय कार्यवाही, मनमोहन सिंह, शिबू सोरेन और मेनका गांधी का होगा संबोधन

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Sep 2023 08:48:35 AM
Parliament session: Parliamentary proceedings will be held in the new building from today, Manmohan Singh, Shibu Soren and Maneka Gandhi will address.

इंटरनेट डेस्क। संसद के विशेष सत्र का आज दूसरा दिन है। आज से संसद की कार्यवाही नए संसद भवन में आयोजित की जाएगी। बता दें की 18 सितंबर की सदन की कार्यवाही पुराने संसद भवन में हुई थी, लेकिन आज से सदन की कार्यवाही नए संसद भवन में होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संविधान की प्रति लेकर नए भवन में प्रवेश करेंगे। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस दौरान, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी नए भवन के सेंट्रल हॉल में अपना संबोधन देंगे। बता दें की संसद के कामकाज के हिसाब से नए  संसद भवन कोे बहुत हाईटेक बनाया गया है। अहम कामकाज के लिए अलग-अलग कार्यालय बनाए गए हैं। सांसद, मंत्री, कर्मचारी सबके लिए हाईटेक ऑफिस बनाए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो विशेष सत्र के दूसरे दिन भारत को 2047 तक विकसति राष्ट्र बनाने का संकल्प लेने के लिए सेंट्रल हॉल में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। करीब डेढ़ घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान से की जाएगी। नए संसद भवन में लोकसभा में कार्यवाही दोपहर 1.15 बजे और राज्यसभा की कार्यवाही 2.15 बजे से शुरू होगी। विशेष सत्र में पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह, झारखंड मुक्ति मोर्चा सांसद शिबू सोरेन और भाजपा सांसद मेनका गांधी को सेंट्रल हॉल में संबोधन के लिए आमंत्रित किया गया है। 

pc- citynewsrajasthan.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.