PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी अमृत भारत योजना के तहत 553 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आज देंगे सौगात

Samachar Jagat | Monday, 26 Feb 2024 08:21:57 AM
PM Modi: Prime Minister Modi will today give the gift of redevelopment of 553 railway stations under Amrit Bharat Scheme.

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों की घोषणा तो मार्च में होगी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी चुनावों से पहले लगने वाली आचार संहिता को देखते हुए देश को सौगाते देने में लगे है। पीएम आज अमृत भारत योजना के तहत देश के 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 553 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की नींव रखेंगे। इन पर करीब 19 हजार करोड़ रुपये की लागत आएगी।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो प्रधानमंत्री इस दौरान 24 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में करीब 1,500 सड़कों पर ओवरब्रिज तथा अंडरब्रिज की नींव भी रखेंगे। इन पर करीब साढ़े 21 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह समारोह 2,000 से अधिक रेलवे स्टेशन और कार्यक्रम स्थलों पर आनलाइन आयोजित किया जाएगा।

खबरों की माने तो बयान में कहा गया कि अमृत भारत योजना के तहत बनने वाले स्टेशन सिटी सेंटर के रूप में काम करेंगे और तमाम आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे। इसमें कहा गया है कि ये स्टेशन पर्यावरण और दिव्यांग अनुकूल बनाए जाएंगे और इन इमारतों का डिजाइन स्थानीय संस्कृति, विरासत और वास्तुकला से प्रेरित होगा।

pc- DD news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.