Rajasthan: फ्री स्मार्टफोन योजना के बाद अब सीएम गहलोत की इस योजना से मिलेगा करोड़ों लोगों को लाभ

Samachar Jagat | Monday, 14 Aug 2023 12:09:53 PM
Rajasthan: After free smartphone scheme, crores of people will get benefit from this scheme of CM Gehlot

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश के विधानसभा चुनावों के पहले पहले कई ऐसी योजनाओं को लॉन्च करने में लगे है जिसका सीधाी असर लोगों पर हो। हाल ही में उनकी फ्री स्मार्टफोन योजना शुरू हुई है और इसके साथ ही अब सीएम अशोक गहलोत मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना को शुरू करने जा रहे है।

यह योजना 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुरू होगी। सीएम गहलोत इसका शुभारंभ बिरला ऑडिटोरियम में करेंगे। इस योजना के तहत प्रदेश के पात्र 1.4 करोड़ परिवारों को राशन की दुकानों से फ्री अनाज के साथ फ्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट भी दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में दाल- 1 किग्रा, चीनी- 1 किग्रा, नमक-1 किग्रा, मिर्च पाउडर- 100 ग्राम, धनिया पाउडर- 100 ग्राम, हल्दी पाउडर 50 ग्राम और एक अलग पैकेट में 1 लीटर सोयाबीन रिफाइंड तेल पाउच होगा।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस पैकेट का वितरण राशन दुकानों के माध्यम से किया जाएगा। महंगाई राहत कैंप में पंजीकरण करवाने वाले खाद्य सुरक्षा परिवारों को यह निःशुल्क बायोमेट्रिक सत्यापन के बाद मिलेगा। खबरों के अनुसार एक अन्नपूर्णा फूड पैकेट की कीमत 359 रुपए तय की गई है। 

pc- abp news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.