Rajasthan: शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, राजस्थान की स्कूलों को धर्मांतरण और लव जिहाद का अड्डा नहीं बनने देंगे

Samachar Jagat | Monday, 26 Feb 2024 09:13:45 AM
Rajasthan: Big statement of the Education Minister, will not allow the schools of Rajasthan to become dens of conversion and love jihad.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के भजनलाल सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों मे रहते हैं। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में धर्मांतरण का मुद्दा छाया हुआ है। ऐसे में रविवार को जोधपुर सर्किट हाउस पहुंचे शिक्षा मंत्री दिलावर ने मीडिया से बात करते हुए चेतावनी के लहजे में कहा राजस्थान की स्कूलों को धर्मांतरण और लव जिहाद का अड्डा नहीं बनने देंगे।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो दिलावर ने आगे कहा इस तरह की गतिविधि में जो भी शामिल हैं उसकी जांच कर उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कोटा जिले के खजूरी गांव का जिक्र करते हुए कहा वहां के स्कूल में एक हिंदू लड़की के धर्म के कॉलम में अध्यापक ने मुस्लिम लिख दिया, उस स्कूल के बारे में शिकायत मिल रही थी कि वहां जबरदस्ती नमाज पढ़ाई जाती थी। वहां धर्मांतरण का षड्यंत्र चल रहा था।

उन्होंने कहा इस धर्मांतरण के षड्यंत्र को हम चलने नहीं देंगे। स्कूलों को धर्मांतरण और लव जिहाद का अड्डा नहीं बनाने देंगे। प्रदेश में जहां जहां इस प्रकार के षड्यंत्र होंगे, जिसमें अध्यापक या छात्र छात्राएं जो भी शामिल होगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

pc-patrika

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.