Rajasthan: 15 से 20 मौजूदा विधायकों के टिकट काटेगी भाजपा, ये बड़ा कारण आया सामने, जयपुर में भी बदले जा सकते है प्रत्याशी

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Sep 2023 09:20:57 AM
Rajasthan: BJP will cancel the tickets of 15 to 20 sitting MLAs, this big reason has come to light, candidates can be changed in Jaipur also.

इंटरनेट डेस्क। भाजपा और कांग्रेस दोनों चुनावी मोड़ में आ चुकी है। आने वाले एक से दो महीनों में राजस्थान में विधानसभा चुनाव है, ऐसे में भाजपा अपनी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। वहीं कांग्रेस की और से अभी इसको लेकर रस्साकशी चल रही है। इधर खबरें यह भी है भाजपा अपने मौजूदा कम से कम 15 से 20 विधायकों के टिकट भी काट सकती है। 

बता दें की भाजपा ने ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्रत्याशियों की दो सूची जारी कर दी है। दोनों प्रदेशों में कई केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को भी टिकट दिया गया है। ऐसे कमें यहा भी पार्टी ये फार्मूला अपना सकती है। पार्टी सूत्रों की माने तो 15 से 20 विधायकों के टिकट यहां भी कट सकते हैं। इसमें उम्रदराज विधायक भी शामिल हैं। साथ ही वो विधायक भी शामिल है जिनसे जनता खुश नहीं है। 

इसके साथ ही खबरें तो यह भी है की जयपुर जिले की भी कई सीटों पर प्रत्याशी बदले जा सकते है। पार्टी सूत्रों की मानें तो पहली सूची में उन्हीं सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे, जहां पार्टी लगातार तीन चुनाव जीतती आ रही है। 

pc- zee news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.