Rajasthan: राजनीति के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण है राजस्थान के लिए आने वाले तीन दिन, देखने को मिल सकते है कई बड़े बदलाव

Samachar Jagat | Monday, 29 May 2023 01:18:16 PM
Rajasthan: Coming three days are very important for Rajasthan in terms of politics, many big changes can be seen

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की राजनीति में इस समय थोड़ी उथल पुथल सी मची हुई है और उसके कई कारण है। वैसे भाग दौड़ भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में मची है, पहला कारण तो मोदी का दौरा है जो 31 मई को होने जा रहा है और भी अजमेर का। वहीं दूसरा कारण कांग्रेस में पायलट का है।

मोदी के 31 मई के दौरे को लेकर भाजपा के नता इस समय पूरी तैयारी में लगे है और हर दिन कोई ना कोई बड़ा नेता अजमेर पहुंच रहा है। वहीं कांग्रेस में सचिप पायलट का दिया हुआ अल्टीमेटम कल समाप्त होने जा रहा है। जिसके बाद पूरा अनुमान है की सचिन पायलट वापस सड़कों पर उतर जाएंगे। ऐसे में आने आज से 31 मई तक का दिन दोनों ही पार्टियों के लिए महत्वूपर्ण है। 29, 30 और 31 मई को राजस्थान से जुड़ी तीन बड़ी राजनीतिक घटनाओ पर सबकी नजरे है।

29 मई यानी के आज दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक है. जहां पर राजस्थान के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के मुद्दे को लेकर यहा चर्चा होगी और आगे का भविष्य तय होगा। 30 मई को सचिन पायलट के अल्टीमेटम का अंतिम दिन है। अगर आज की बैठक में कोई निर्णय नहीं होता है तो पायलट अपने आंदोलन को नया रूप देंगे। साथ ही 31 मई को पीएम नरेंद्र मोदी का अजमेर में दौरा है। इस दौरे पर सबकी नजरें हैं। अनुमान है की पीएम मोदी इस दिन किसी एक चेहरे को सामने ला सकते है जिसके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। 

pc- siasat.com, patrika



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.