Rajasthan: कांग्रेस काट सकती है इन विधायकों के टिकट! सामने आ रही ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Thursday, 21 Sep 2023 12:01:49 PM
Rajasthan: Congress can cut the tickets of these MLAs! This big thing is coming to light

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और सीएम अशोक गहलोत यहां सरकार रिपीट करने का वादा कर रहे है। साथ ही टिकट बंटवारे को लेकर वो सितंबर में पहली लिस्ट के लिए भी आलाकमान से कह चुके है। ऐसे में सितंबर के 21 दिन जा चुके है लेकिन कांग्रेस की लिस्ट सामने नहीं आई है। इसका एक कारण यह भी है की कई जगहों पर सर्वे में कांग्रेस विधायकों से लोग नाराज भी है। 

ऐसे में पार्टी उन विधायकों की जगह अन्य नए उम्मीदवारों को टिकट देने का मन भी बना रही है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो राज्य की सत्ता पर काबिज कांग्रेस अपने मौजूदा कई विधायकों और मंत्रियों के टिकट भी काट सकती है। आंतरिक सर्वे में बात सामने आई है कि राजस्थान में कई सीटें ऐसी हैं जहां कुछ विधायकों को सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ रहा है। 

ऐसे में बताया जा रहा है कि इस समस्या से निपटने के लिए कांग्रेस कुछ मौजूदा विधायकों और मंत्रियों के टिकट काट सकती है। बता दें की कांग्रेस पार्टी को इन सीटों पर विरोध का सामना करना पड़ रहा है जिनमें हिंडौन, बामनवास, मारवाड़ जंक्शन, बिलाड़ा, शिव, जैसलमेर, गुढ़ामालानी, सिरोही, बेगूं, सहाड़ा, सांगोद डूंगरपुर, थानागाजी, मंडावा, बस्सी, दौसा, शेरगढ़, दूदू, नदबई, उदयपुर शहर, गंगानार, हनुमानगढ़, पिलानी, करणपुर, उदयपुरवाटी, दांतारामगढ़, हवामहल, आदर्श नगर, बगरू, चाकसू, रामगढ़, कठूमर और बयाना शामिल है।

pc- prokerala.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.